Hair Serum Benefits and How to Use - हेयर सीरम के फायदे


Hair Serum Benefits and How to Use - हेयर सीरम के फायदे

Hair Serum Benefits and How to Use - हेयर सीरम के फायदे 

क्यों जरुरी है सीरम 

 हेयर सीरम त्वचा को रिपेयर करता है जो  लिक्विड रूप में मिलता है और इसमें सिलिकॉन, सेरामाइड्स और अमीनो एसिड होते हैं। हालांकि यह लिक्विड होता है, लेकिन फिर भी पानी से अधिक थिक होता है। वैसे तो हेयर सीरम को मुख्य रूप से हेयर स्टाइलिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है जो बहुत ही काम मात्रा में प्रयोग किया जाता है और असरदार ज्यादा होता है और लगाने में भी बहुत लाइट होता है जबकि जबकि क्रीम बहुत ही गाडी होती है अगर आप के बालों में कोई भी समस्या है तो तो  सीरम का प्रयोग करके समस्या से निजात पा सकती है और अगर आप के बालों में कोइ समस्या नहीं तब भी आप सीरम का प्रयाग बालों को विटामिन्स की कमी और हेल्दी बनाने के लिये कर सकते है सीरम हर मौसम में सर की त्वचा  हाड्रेट रखता है 

सीरम के फायदे 

अगर आपके बाल कर्ली है और आप उन्हें सीधा करना चाहते है तो हेयर सीरम का इस्तेमाल करे। वैसे तो बाल सीधा करने के लिए बहुत से प्रोडक्ट्स आते है लेकिन वो आपके बालो को नुकसान पहुँचा सकते है। इससे अच्छा है आप हेयर सीरम की मदद ले और अपने बालो को सीधा करे। इससे ना तो आपके बालो को कोई नुकसान होगा और ना ही वो रूखे होंगे।

सूरज से निकलने वाली किरणे भी आपके बालो को नुकसान पहुँचाती है। इन सबसे अपने बालो को बचाने का सबसे बेस्ट उपाय है हेयर सीरम इससे आपके बालो पर कोई असर नही होता। इससे आपके बालो को पोषण मिलता है और सूरज की किरणों का कोई फर्क नही पड़ता।

जब हम बालों को धोते है तो हमारे बाल उलझे हुए होते हैं तो वह ज्यादा टूटते हैं। ऐसे बालों के लिए हेयर सीरम एक लुब्रिकेंट के रूप में काम करता है और डिटैंगलिंग को आसान बनाता है और बालों को टूटने से रोकता है साथ ही बाल उलझने की समस्या भी दूर करता है और बालो को शाइनी भी बनता है 

अगरं आपके बाल घुंघराले है और आप कोई भी हेयर स्टाइल नहीं बना पाते है तो सीरम बालों पर जादू की तरह काम करता है। ये बालों के रूखेपन को हटाकर उनमें शाइन लाता है और उन्हें स्मूथ भी बनाता है।  यह बालों को बिना ऑयली और चिपचिपा बनाए पोषण और सुरक्षा भी प्रदान करता है।

अगर आप अपने बालों को स्टाइल करने के लिए हीटिंग टूल्स   का इस्तेमाल करते हैं तो उससे पहले भी आपको हेयर सीरम ज़रूर लगाना चाहिए। इससे न केवल आपका हेयर स्टाइल आसानी से बन जाएगा बल्कि बालों को हीटिंग टूल से नुकसान भी नहीं पहुंचेगा। हेयर सीरम में अमीनो एसिड होता है जो आपके कलर या स्टाइल किए हुए बालों को सुरक्षा प्रदान करने में मदद करता है।



Comments